Monday 12 March 2012

Saflta ke achuk Mantra -1

यदि आप ये ब्लॉग पड़ रहे है  किसी सूत्र को जानने के लिए , जिसको आप दिन में १००० बार करे और आपको सफलता मिल जाए तो आप गलत जगह है , गलत राह पर है !!
अच्छी बात यह है की आप सफलता चाहते है और उसके लिए कोशिश कर रहे है !
सच में यह एक अच्छा शकुन है आप के लिए , निश्चत आप एक दिन सफल हो सकते है !
खैर अभी आप यह सोच रहे होंगे की जब कुछ बताना नहीं है तो ये फालतू ब्लॉग क्यूँ लिखा इस शीर्षक के साथ !!
जीत आपकी ,
जो चाहे सो पाए,
७ Habits ,
Power  of Positive  Thinking  , ...

और भी बहुत सारी किताबें पड़ी है , और आज भी सफलता के रहस्य ढूंढ रहा हूँ !

नकारात्मक बात कर रहा हूँ , नहीं मै अपनी जिंदगी के अनुभव बता रहा हूँ !
और वो बताने जा रहा हूँ   जो आपको कोई किताब नहीं बताने वाली !!


खैर पहली बात ,  मैं इतना भी असफल नहीं हूँ की मै आपको अपनी छोटी मोती सफलता के मंत्र न बता सकूं !!
११ लाख की तनखाव्ह ३४ वर्ष की उम्र मे तो कम से कम असफल तो नहीं कह सकते ऐसे आदमी को ?

पर मै खुद को न केवल असफल बल्कि महा - असफल की कतार में रखना चाहता हूँ !!

दो विरोधी बातें कर रहा हूँ मै .. जानता हूँ !
सफल में मेरे घर वालों और समाज के लिए हो सकता हूँ ! पर मै खुद की नज़र मै असफल हूँ!!

इसलिए क्योंकि जितनी मुझमें अक्ल है जितनी समझदारी है उस हिसाब मैं कुछ भी नहीं कमा पा रहा हूँ !
रुकिए दोस्त रुकिए  !!
खुद को समझदार और जयादा अक्लमंद कह्ने वाले हजारों लाखो मिल जायंगे भारत मैं ..
पर विश्वास कीजिये मैंने खुद को हमेशा बेवकूफ ही समझा , मुझे अक्लमंद उन लोगो ने कहा जिनको मे सफल और बेहद सफल मानता हूँ !
और कमाल की बात ये है की मैंने उन लोगो को अपने से जयादा बेवकूफ माना था !!

अब यदि आप सफल होने के रास्ते पर है तो अब तक आपको समझ आ गए होंगे , असफल ना होने के कुछ सूत्र ! और यदि नहीं आया कुछ समझा में तो दिल छोटा ना करे आपकी सफल होने की संभावना जयादा है सफल होने की बनिस्पत उन लोगो के जिनको ये समझा में आ गया है की मैं क्या कहने वाला हूँ !!

सफलता सूत्रों या मन्त्रों से नहीं मिलती है ,कैसे मिलती है ये हम समझने की कोशिश करेंगे उन लोगो के व्यवहार को समझ कर जो सफल है .. आशातीत सफल है!अभी के लिए इतना ही बाकी अगली फुर्सत में !

मेरी ये पोस्ट कैसे लगी जरूर बताएं !!कुछ अच्छा सुनना अच्छा लगता है हर किसी को ! पर मुझे बुरा सुनने में भी कोई गुरेज नहीं है ! कोशिश इतनी सी है की आपको वो रहस्य समझा सकूं जो शायद आपको कई किताबें पड़ने के बाद भी समझ में ना आये !!
अगली पोस्ट में हम जिक्र करेंगे उन चीजों का जो सफलता नाम की चाय मे चाय पत्ती की तरह है !!

यंहा    Saflta ke achuk Mantra -2